डिजिटल विज्ञापन - Ad
ताजा समाचार

दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक ‘Muscle Car’ 2024 तक होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 800km तक की ड्राइविंग रेंज

सिंगल चार्ज में देगी 800km से अधिक की रेंज

दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक ‘Muscle Car’ 2024 तक होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगी 800km तक की ड्राइविंग रेंज

ChomuCity.In

मिली जानकारी के मुताबिक Dodge EV जिसे अब तक eMuscle के रूप में जाना जाता है एक बार चार्ज करने पर करीब 500 मील यानी 800 किमी से अधिक की रेंज का दावा करेगी । स्टेलंटिस ने कहा है कि उसके पास चार पूरी से ईवी-समर्पित प्लेटफॉर्म हैं  ।

World’s First Electric Muscle Car: Dodge नामक कंपनी दुनिया भर में पॉवरफुल और आईकॉनिक कार बनाने के लिए जानी जाती है । आज दुनिया भर में बढ़ते प्रदुषण को कम करने के लिए सरकार ईवी को अपनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, जिसके चलते वाहन निर्माता भी इस दिशा में अपने कदम आगे बढ़ा रहे हैं । फिलहाल Dodge ने पुष्टि की है कि यह 2024 में दुनिया की पहली इलेक्ट्रिक मसल कार को रोल आउट करेगी। इस बात की घोषणा डॉज की मूल कंपनी स्टेलंटिस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में की गई ।

सिंगल चार्ज में देगी 800km से अधिक की रेंज

मिली जानकारी के मुताबिक Dodge EV, जिसे अब तक eMuscle के रूप में जाना जाता है, एक बार चार्ज करने पर करीब 500 मील यानी 800 किमी से अधिक की रेंज का दावा करेगी । स्टेलंटिस ने कहा है कि उसके पास चार पूरी से ईवी-समर्पित प्लेटफॉर्म हैं, और इलेक्ट्रिक मसल कार को STLA लार्ज प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा ।

 

एक नए युग की होगी शुरुआत

वहीं यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह नया डॉज ईवी टू-डोर चैलेंजर या फोर-डोर चार्जर का इलेक्ट्रिक वर्जन होगा । हालांकि, यह नई मसल ईवी Fratzog logo से लैस होगी । जिसका प्रयोग कार की ग्रिल पर 1960 और 70 के दशक में किया था । डॉज का कहना है कि इसका उपयोग करना “भविष्य के लिए एक संकेत है, जो एक “Era of the electrified muscle car” लेकर आएगा । भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में लगातार वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों को पेश कर रही हैं । हालांकि हम अभी इस दिशा में अन्य देशो से काफी पीछे हैं । जिसके पीछे बड़ी वजह चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर है  । लेकिन उम्मीद है, कि आने वाले कुछ सालों में इस दिशा में प्रगति होगी ।

Join -चौमूं की छोटी-बड़ी खबरें देखने के लिए चौमूं सिटी न्यूज़ - ब्रेकिंग न्यूज़, टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें -

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker