डिजिटल विज्ञापन - Ad
चौमूँ आस-पासताजा समाचार

वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी लोगों की भीड़..!

3 हजार वैक्सीन की डोज मिली, लेकिन 3 गुना लोग पहुंचे वैक्सीन लगवाने के लिए...

वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी लोगों की भीड़..!

3 हजार वैक्सीन की डोज मिली, लेकिन 3 गुना लोग पहुंचे वैक्सीन लगवाने के लिए…

कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां..!

चिकित्सा विभाग के जिम्मेदारों की लापरवाही आई सामने

 

चौमूं। प्रदेश में अभी तक कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरीके से खत्म नहीं हुई है। और तीसरी लहर की आशंका के चलते डर सता रहा है। लेकिन फिर भी लोग अपनी जिम्मेदारी भूलकर कोरोना प्रोटोकॉल कॉल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वैक्सीनेशन के चक्कर में रोज लापरवाही की तस्वीर सामने आ रही है, इसके बावजूद भी लोग समझ नहीं पा रहे हैं। और नाम मात्र वैक्सीन के लिए सैकड़ों लोग वैक्सीन लगवाने के लिए वैक्सीनेशन शिविर में पहुंच जाते हैं। इसमें वैक्सीनेशन मैनेजमेंट नहीं होने के कारण चिकित्सा विभाग की लापरवाही भी सामने आ रही है। लेकिन चिकित्सा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इन लापरवाही की तस्वीरों को भी अनदेखा कर रहे हैं। और इन लापरवाही की तस्वीरों से कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा रहता है। लेकिन फिर भी जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को भूलकर इस कोरोना संक्रमण को बढ़ावा दे रहे हैं। वहीं चिकित्सा विभाग द्वारा चौमूं उपखंड क्षेत्र में करीब 3000 डोज वैक्सीन के लिए उपलब्ध करवाई गई है, लेकिन सभी वैक्सीनेशन स्थल पर करीब वैक्सीन लगवाने के लिए 3 गुना लोग पहुंच गए। जहां पर वैक्सीनेशन के लिए किए गए इंतजाम फेल होते हुए नजर आए।

 

हर वार्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर लगे वैक्सीनेशन शिविर—

नगरपालिका क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड स्तर पर वैक्सीनेशन शिविर व हर ग्राम पंचायत स्तर पर इस टीकाकरण अभियान शिविर का आयोजन किया जाए तो आसानी से ग्राम पंचायत व नगरपालिका क्षेत्र के लोगों को लाभ मिल सकता है। और जिस तरीके से जिस क्षेत्र में लगने वाली वैक्सीनेशन के लिए अन्य जगह के लोग भी शिविर स्थल पर पहुंच जाते हैं जिससे कई बार अव्यवस्थाओं का आलम देखने को मिला। अब जिस वार्ड में जिस ग्राम पंचायत स्तर पर वैक्सीनेशन शिविर किया जाए और वहां के सिर्फ स्थानीय लोगों को ही वैक्सीनेशन किया जाए तो इस अव्यवस्थाओं एवं लापरवाही की तस्वीर से निजात मिल सकती है। और लोगों को कोरोना संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा।

वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी लोगों की भीड़..!
वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी लोगों की भीड़..!

नियमों की उड़ रही है धज्जियां..!

वैक्सीनेशन टीकाकरण अभियान वैक्सीन की मारामारी के चलते एक बार फिर लापरवाही की तस्वीर देखने को मिली है। लोग मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना भूल गए। ऐसी ही एक तस्वीर चीथवाड़ी पीएचसी के अंतर्गत वैक्सीनेशन शिविर में लापरवाही की तस्वीर देखने को मिली है। जहां पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की लंबी कतार देखने को मिली। और कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई। और वैक्सीन की मारामारी के चलते हुए लोग नियमों की पालना करना भी भूल गए और सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति भी लापरवाही की तस्वीर नजर आई।

यहां पर चल रहा है वैक्सीनेशन शिविर–

चीथवाड़ी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 400 कोविशील्ड डोज, ढोढ़सर के राजीव गांधी सेवा केंद्र भूतेड़ा में 300 कोविशील्ड डोज व राजीव गांधी सेवा केंद्र गुड़लिया में 300 कोविशील्ड डोज,हस्तेड़ा के राजीव गांधी सेवा केंद्र सांदरसर 300 कोविशील्ड डोज, हाथनौदा के राजीव गांधी सेवा केंद्र में 250 कोविशील्ड डोज, इटावा भोपजी में राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत अनंतपुरा चिमनपुरा में 300 कोविशील्ड डोज, किशन मानपुरा राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय में 300 कोविशील्ड डोज, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सुल्तानपुरा में 300 कोविशील्ड डोज, राजीव गांधी सेवा केंद्र ग्राम पंचायत विमलपुरा में 300 कोविशील्ड डोज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंगोद खुर्द में 250 कोविशील्ड डोज जो कि सामान्य व्यक्ति, सरकारी, गैर सरकारी सहित सभी व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

Join -चौमूं की छोटी-बड़ी खबरें देखने के लिए चौमूं सिटी न्यूज़ - ब्रेकिंग न्यूज़, टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें -
डिजिटल विज्ञापन - Ad

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker